Dehradun

इस दिन से चलेंगी पिछले एक साल से रद्द हुई ये दो पैसेंजर एक्सप्रेस

देहरादून : पिछले एक साल से रद्द चल रहीं लखनऊ-सहारनपुर और ऋषिकेश-बांदीकुई पैसेंजर ट्रेनों के पांच सितंबर से चलने की उम्मीद जगी है। रेलवे ने दोनों पैसेंजर ट्रेनों को पांच सितंबर से दोबारा चलाने तैयारी पूरी कर ली है। दोनों ट्रेनों के चलने से हजारों यात्रियों को राहत मिलेगी।

लखनऊ से सहारनपुर और बांदीकुई से ऋषिकेश के बीच चलने वाली दोनों पैसेंजर ट्रेनों के रद्द होने से हजारों यात्रियों को रोजमर्रा परेशानी से जूझना पड़ रहा था। पिछले एक साल से यात्री दोनों ट्रेनों के चलने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो लोगों की यह उम्मीद जल्द पूरी हो जाएगी। अब रेलवे की ओर से दोनों ट्रेनों को पांच सितंबर से चलाने की तैयारी की जा रही है। रुड़की स्टेशन अधीक्षक एसके वर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

जानिए कहा के यात्री करते हैं सफर…

लखनऊ से सहारनपुर चलने वाली ट्रेन में बलियाखेड़ी, सुनहेटी खड़खड़ी, इकबालपुर, चुड़ियाला, रुड़की, ढंडेरा, डोसनी, लंढौरा, लक्सर, रायसी, बालावाली, चंदक, मुअज्जमपुर, फजलपुर, नजीबाबाद, मुर्शदपुर, बुंदकी, नगीना, पुरैनी, हबीबवाला, धामपुर, कांठ, स्योहरा व मुरादाबाद तक अधिकतर यात्री रोजमर्रा सफर करते थे। जबकि, बांदीकुई से ऋषिकेश जाने वाली ट्रेन में ऐथल, पथरी, एक्कड़, ज्वालापुर, हरिद्वार, मोतीचूर, रायवाला, वीरभद्र, ऋषिकेश के यात्री रोजमर्रा सफर करते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!