DehradunPolitics

भाजपा डोईवाला मंडल कार्यसमिति में पूर्व सीएम निशंक ने भरा जोश,”नेतृत्व क्षमता विकसित करें कार्यकर्त्ता”

भारतीय जनता पार्टी डोईवाला मंडल (ऋषिकेश) की कार्य समिति बैठक का आयोजन भानियावाला में मंडल अद्यक्ष नरेंद्र नेगी की अध्यक्षता में किया गया.
वेब मीडिया के विश्वसनीय नाम
यूके तेज से जुड़ने के लिये
वाट्सएप्प करें 8077062107
रजनीश प्रताप सिंह तेज

देहरादून :  प्रथम सत्र का शुभारंभ दीप प्रज्वलन एवं वंदे मातरम गीत के साथ किया गया ।

जिसमें संगठन की कार्यसमिति को किस प्रकार सुचारू और व्यवस्थित रूप से चलाना है इसके विषय में चर्चा की गई ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मंडल अध्यक्ष ने अपने वक्तव्य में कहा कि प्रत्येक पदाधिकारी की जिम्मेदारी है कि वह पद की गरिमा को बनाते हुए दी हुई जिम्मेदारी का निर्वहन सुचारू रूप से करें साथ ही अपने आपसी मनमुटाव को दरकिनार कर पार्टी व संगठन की कार्यशैली एवं दिए गए प्रत्येक जिम्मेदारी को अनुशासन में रहकर पूर्ण करें.

द्वितीय सत्र के आरंभ मे मंडल प्रभारी पुष्पा ध्यानी द्वारा संगठनात्मक विषय एवं आगामी कार्यक्रम के बिंदुओं पर चर्चा की गई।

कार्यक्रमों के विषय में भी जानकारी देते हुए मन की बात कार्यक्रम के संयोजक पंकज शर्मा ने मन की बात कार्यक्रम को सफल बनाने में अधिक से अधिक लोगों को उस में जोड़ने के लिए आग्रह किया।

द्वितीय सत्र में मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री / सांसद हरिद्वार डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने भारतीय जनता पार्टी के पुराने व पुरोधा कार्यकर्ताओं को नमन करते हैं , अपनी बात को आरंभ करते हुए कहा कि कोई भी कार्य कर्ता स्वयं को कम न समझे बल्कि स्वयं के अंदर नेतृत्व क्षमता को जागृत करे.

डॉ निशंक ने कहा कि वे प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद करते हैं कहा कि आज प्रधानमन्त्री मोदी के नेतृत्व मे देश आगे बढ़ रहा है।

हमारे मानदंडों को नष्ट किया जा रहा था किंतु आज सभी का जीर्णोद्धार किया जा रहा है , हमारे तीर्थ स्थानों को महत्त्व दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा, राम मंदिर के लिए हमने संघर्ष किया है जेल भी गए हैं और आज हम भाग्यशाली हैं कि राम मंदिर को बनते हुए देख रहे हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि कार्यकर्ता को सदैव महत्वाकांक्षी होना चाहिए उसके अंदर आगे बढ़ने की ललक सदैव बनी रहनी चाहिए,

केंद्रीय नेतृत्व का आभार करते हुए , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नितिन गडकरी का विशेष धन्यवाद किया कि उनके कुशल नेतृत्व में 1036 करोड रुपए की लागत से डोईवाला से ऋषिकेश फोरलेन को एलिवेटेड रोड बनाने की स्वीकृति मिली है।
मुख्य वक्ता दिगम्बर नेगी ने मन की बात कार्यक्रम के विषय में बताते हुए कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता को अधिक से अधिक लोगों तक इस कार्यक्रम को पहुंचाने का प्रयास करना है ।
जोशीमठ आपदा पर रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए जगत सिंह असवाल ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ने चौदह सदस्यीय कमेटी का गठन किया है जो वहाँ पर जाकर प्रत्येक स्थिति का जायजा लेकर उसको सुलझाने का प्रयास कर रहे है, तथा सभी प्रभावितों सुरक्षित स्थानों पर उचित व्यवस्था की गयी है।

इसके साथ ही 224 परिवारों को 224 लाख रुपये दिये जाने है।

कार्यसमिति के समापन सत्र पर मंडल अध्यक्ष नरेंद्र सिंह नेगी ने उपस्थित अतिथियों एवं सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का धन्यवाद एवम आभार व्यक्त करते हुए कार्यसमिति के समापन की घोषणा की।

कार्यसमिति संयोजक जिला महामंत्री राजेन्द्र तड़ियाल जी के संयोजन में कार्यक्रम सफल आहूत हुआ ।

कार्यक्रम का मंच संचालन मंडल महामंत्री रविन्द्र बेलवाल और मनमोहन नोटियाल ने किया

कार्यक्रम में वरिष्ठ कार्यकर्त्ता और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सरिता जोशी ,जिला मंत्री उषा कोठारी,हिमांशु चमोली,पुरुषोत्तम डोभाल,राम लाल कोठारी,प्रेम सिंह ( पम्मी राज ) ,विनय जिंदल,कोमल देवी , पुष्कर नेगी संतोषी बहुगुणा , कृष्णा तड़ियाल , गणेश रावत ,अजय लोधी ,अंकित काला ,राजन गोयल ,आदेश पंवार ,भारत गुप्ता,हरविंदर सिंह ,आरती लखेड़ा,नितिन कोठारी ,सुंदर लोधी,डॉ बलजीत सोढ़ी ,अमित कुमार नीलम नेगी ,विपिन कोठारी ,अजीत नेगी,सरदार अवतार सिंह , वेद प्रकाश कंडवाल , राममूर्ति ताई , दीपक नजीब,नागिना रानी , पूनम तोमर , परमजीत कौर, देवेश्वरी , माया अधिकारी आदि उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!