Uncategorized

Uttarakhand Muslim University Issue : उत्तराखंड में “मुस्लिम यूनिवर्सिटी” बयान पर कांग्रेस का एक्शन,अकील अहमद का हुआ निष्कासन

Uttarakhand Muslim University Issue

उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मुद्दे पर बयानबाजी करने वाले कांग्रेस नेता अकील अहमद के खिलाफ कार्रवाई करते हुये उनका पार्टी-संगठन से निष्कासन किया गया है.

> विधानसभा चुनाव में भाजपा ने “मुस्लिम यूनिवर्सिटी” को बनाया था चुनावी हथियार
> कांग्रेस के अकील अहमद ने उठाया था उत्तराखंड में “मुस्लिम यूनिवर्सिटी” का मुद्दा 
>चुनाव के बाद भी कांग्रेस नेता अकील अहमद लगातार कर रहे थे बयानबाजी   
> आखिरकार कांग्रेस ने कार्रवाई करते हुये अकील अहमद को किया निष्कासित                                    Uttarakhand Muslim University Issue

                 

वेब मीडिया के विश्वसनीय नाम
यूके तेज से जुड़ने के लिये
वाट्सएप्प करें 8077062107
रजनीश प्रताप सिंह ‘तेज’

देहरादून : 

6 साल के लिये हुआ निष्कासन

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में छाए रहने वाले मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मुद्दे पर आखिरकार कांग्रेस ने एक्शन लेते हुए अपने नेता अकील अहमद को 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है.

अकील अहमद की “अनर्गल बयानबाजी”

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव (संगठन) मथुरा दत्त जोशी ने कल एक पत्र जारी किया है.

इसमें देहरादून के सेलाकुई में रहने वाले कांग्रेस नेता अकील अहमद को संबोधित करते हुए कहा गया है कि विधानसभा चुनाव के दौरान और उसके बाद इलेक्ट्रॉनिक,प्रिंट और सोशल मीडिया के माध्यम से जो बयान बाजी की गई है वह उनके पद की गरिमा के अनुकूल नहीं है.

उन्होंने कहा कि आपके द्वारा की गई अनर्गल बयानबाजी से पार्टी संगठन की छवि धूमिल हुई है.

Uttarakhand Muslim University Issue

कांग्रेस ने जारी किया था नोटिस 

इससे पहले भी पार्टी संगठन द्वारा आपको अनर्गल बयानबाजी न करने की हिदायत देते हुए 8 फरवरी 2022 को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था.

इसके बावजूद भी आपके द्वारा इलेक्ट्रॉनिक,प्रिंट और सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार अनर्गल बयानबाजी की जा रही है जिसे केंद्रीय नेतृत्व द्वारा गंभीरता से लिया गया है.

इस निष्कासन पत्र में लिखा गया है कि आपके इस कृत्य के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर कांग्रेसी संविधान की धारा 19 (च) ,4 के अंतर्गत आपके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए आपको पार्टी के सभी पदों से मुक्त करते हुए तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया जाता है.

Uttarakhand Muslim University Issue

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!