Dehradun

एसडीएम डोईवाला ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दूधली का औचक निरीक्षण

उपजिलाधिकारी डोईवाला शैलेन्द्र सिंह नेगी के द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दूधली का आकस्मिक निरीक्षण किया गया जिस दौरान उन्होंने वह मानकों के अनुरूप व्यवस्थाओं को जांचा-परखा.
उत्तराखंड सरकार के द्वारा प्रदान की जा रही निःशुल्क पैथोलॉजी टेस्ट व्यवस्था को भी उनके द्वारा देखा गया है.
वेब मीडिया के विश्वसनीय नाम
यूके तेज से जुड़ने के लिए
व्हाट्सएप करें 80 7706 2107
रजनीश प्रताप सिंह तेज

देहरादून : उप जिलाधिकारी डोईवाला शैलेंद्र सिंह नेगी के द्वारा आज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुधली का आकस्मिक निरीक्षण किया गया.

सुबह 11:00 बजे एसडीएम स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे जहां उन्होंने पाया कि स्वास्थ्य केंद्र में तैनात तीन चिकित्सा अधिकारी में से दो मौके पर उपस्थित थे जबकि डॉ मधुस्मिता बिष्ट के बारे में जानकारी प्रदान की गई कि वह उच्च शिक्षा के लिए गई हुई है.

निरीक्षण के दौरान केंद्र में तैनात एक फार्मासिस्ट और 3 एएनएम को भी अवकाश पर बताया गया है.

एसडीएम के द्वारा किए गए इस आकस्मिक निरीक्षण के दौरान एक फार्मासिस्ट स्वास्थ्य केंद्र पर उपस्थित थी इसके साथ ही केंद्र में हेल्थ सुपरवाइजर भी उपस्थित रही.

उप जिला अधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी के द्वारा इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध दवा ,वैक्सीनेशन स्टॉक ,सफाई व्यवस्था ,लेबर रूम, वैक्सीनेशन रूम, आदि का भी निरीक्षण किया गया.

उत्तराखंड सरकार के द्वारा चलाए जा रहे हैं निशुल्क पैथोलॉजिकल टेस्ट केंद्र का भी निरीक्षण किया गया जिसका संचालन चंदन डायग्नोस्टिक सेंटर देहरादून के माध्यम से किया जा रहा है.

आकस्मिक निरीक्षण पर पहुंचे उप जिलाधिकारी के द्वारा इस निशुल्क जांच केंद्र में ब्लड प्रेशर और सुगर की अपनी खुद की जांच भी करवाई है.

इस आकस्मिक निरीक्षण के दौरान उप जिला अधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी के साथ डॉक्टर श्वेता धौंडियाल ,डॉक्टर पूनम गुप्ता आदि उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!